Banking नियम कई बदलाव किये गए हैै : bihar

Bihar Muzaffarpur Patna Vaishali

बिहार में बढ़ते कोरोनावायरस बीच में सरकार ने कई ऐसे नियम लागू की हैं जिसको मानना जरूरी है ऐसे ही बैंक की टाइमिंग को लेकर के नए नियम जारी की गई है अगर आप इन दिनों बैंक से जुड़ी कोई काम करना चाहते हैं तो आपको यह जानना चाहिए कि बैंक की नई टाइमिंग क्या है वैसे सरकार ने और भी बहुत सारे नियम लागू किए हैं ।

Bihar में कोविड-19 के दूसरी लहर को रोकने के लिए राज्य स्तरीय बैंकिंग समिति ने ग्राहक सेवा के लिए समय सुबह 10:00 बजे से शाम 4:00 बजे तक को कम करके सुबह 10:00 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक करने का निर्णय लिया है। जो 22 अप्रैल से प्रभावी हो चुका है।

SLBC जो राज्य राज्य बैंकिंग समिति समिति है उनके द्वारा इस निर्णय की सूचना राज्य सरकार को दे दी गई है। और गाइड लाइन में भी संशोधन करने की आग्रह किया गया है। 

Banking Guidelines

SLBC  के संयोजक माहिर नारायण प्रसाद मिश्रा के द्वारा मंगलवार को ही एक नोटिस जारी करके सभी बैंकों के हिट को सूचित कर दिया गया था कि बैंकों में 50 परसेंट कर्मचारी के साथ वर्क का काम चालू करें और बाकी कर्मचारी को से काम करने के लिए बोले ।

इस निर्णय पर ऑल इंडिया बैंकर्स एसोसिएशन ऑफिसर्स के संयुक्त सचिव डीएम त्रिवेदी और स्टेट बैंक स्टाफ एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने बताया कि एसएलबीसी के इस फैसले से करोना काल में बैंकों की कर्मचारियों को थोड़ी राहत जरूर मिलेगी

1 thought on “Banking नियम कई बदलाव किये गए हैै : bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *