Bihar : Koshi नदी तबाही का एक बार फिर से वही डर लोगों को सताने लगा है ।

Bihar Local News

Bihar में हर साल Koshi नदी तबाही का मंजर लेकर आती है। आपने भी तस्वीरें कई बार देखी होगी। जब भी बारिश का मौसम आता है या बरसात के मौसम के इतर ‌ जब भी भारी बारिश होती है तो कोसी नदी का रौद्र रूप देखने को मिलता है। और इतना ही नहीं इस नदी के कटाव के कारण या नदी के जल स्तर बढ़ जाने के कारण आसपास के कई कई गांव इसके चपेट में आ जाते हैं । और सैकड़ों घर तबाह और बर्बाद हो जाते हैं। एक बार फिर से वही डर लोगों को सताने लगा है ।

Koshi River Bihar
the hindu

सहरसा जिले की मेस्सी प्रखंड के उदर गांव में कोसी नदी की कटाव का सिलसिला लगातार जारी है। कोसी नदी के आसपास बसे लोग अब शायद डर के साए में जी रहे हैं। कभी भी कोसी नदी अपना रौद्र रूप ले सकती हैं । 

जिला प्रशासन द्वारा कोसी नदी के बांध का कार्य जारी है फिर भी लोग डर के साए में जी रहे हैं जिलाधिकारी कौशल कुमार ने कोसी बांध का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिए । इसके बावजूद कोई है  समस्या का स्थाई हल अभी तक नहीं निकल पाया जिससे लोगों में काफी नाराजगी है लोगों का कहना है कि हर साल की तरह इस साल भी अगर कोसी नदी रौद्र रूप धारण करती है तो हम लोग कहां जाएंगे । 

लोगों का कहना है की अन्य प्रशासन और सरकार को से मदद की गुहार लगाते लगाते थक गया अब  हमें कोई उम्मीद नहीं दिख रहा है दूसरी और जिला प्रशासन लगातार बांध के कटाव को रोकने के लिए कार्य कर रहे हैं। जिसकी वहां के लोग स्थाई हल चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *