Bihar : पिंजरे में बंद कर बार बालाओं को नचाया गया सरकार की महिला सशक्तिकरण की पोल खुली

Bihar Local News

Social Media एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसने कुछ डांसर पिंजरे में बंद होकर अपनी कला का प्रदर्शन कर रही है। और साथ ही लाऺकडाउन के नियम और कोविड प्रोटोकॉल की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है। 

Bihar  social media

यह वीडियो भोजपुर जिले के कोइलवर प्रखंड का बताया जा रहा है एक शादी समारोह समारोह के दौरान बारबालाओं को पिंजरे में बंद करके डांस कराया गया लड़कियां रात भर डांस करती रहे लोग हुड़दंग मचाते रहे।

यह घटना उस बिहार की है जहां महिला सशक्तिकरण की दिशा में महिलाओं को 50% की आरक्षण प्राप्त है। शादी समारोह में इस तरह लड़कियों को पिंजरे में बंद करके डांस कराना समाज और लोगों की मानसिकता पर गंभीर सवाल खड़ा करता है।

कोईलवर में वार्ड संख्या 10 के मियांचक मोहल्ले में रहने वाले मोहम्मद नकीब की बेटी की थी बरात भागलपुर के ग्रामीण इलाकों से आया था बताया जा रहा है कि पिंजरे में बंद लड़कियों को ₹4000 दिए गए थे और उन्हें मुजफ्फरपुर से लाया गया था।

Video Viral होने के बाद प्रशासन ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है और साथ ही लड़कियों का कहना है कि उन्हें पेट पालने के लिए मजबूरी में काम करना पड़ता है। इस मामले के बारे में BDO बी डी पाठक ने कहा कि सोशल मीडिया के माध्यम से भी जानकारी मिली है और इस मामले में जांच करने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि इस तरह के कार्यक्रम आए दिन होते रहते हैं लेकिन लड़कियों को पिंजरे में बंद करके डांस करा ना कहीं से भी सही नहीं ठहराया जा सकता है इस घटना के बाद सरकार के महिला सशक्तिकरण के दावे खोखले नजर आते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *