CBSE Class 12th Board Result 2021 : CBSE बोर्ड जल्द जारी करेगा 12th रिजल्ट ये है लेटेस्ट अपडेट

Delhi Trending

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) द्वारा वैकल्पिक मूल्यांकन प्रणाली पालन करके जल्द ही 12th का रिजल्ट (CBSE Class 12th Board Result 2021)  जारी करने की संभावनाएं हैं। मार्च-अप्रैल में Covid 19 Second Wave आ जाने के कारण देशभर में बोर्ड की परीक्षा ( Board Exam 2021)  स्थगित कर दी गई थी सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार बारहवीं की रिजल्ट ( CBSE Class 12th Result ) 31 जुलाई तक जारी करनी है।

छात्र अपने 12वीं के रिजल्ट (CBSE 12th Result ) CBSE की Official Website से देख सकते हैं साथ ही डिजीलॉकर मैं बोर्ड परीक्षा ( Board Exam 2021) से संबंधित सर्टिफिकेट माइग्रेशन मार्कशीट आदि उपलब्ध होंगे सीबीएसई (CBSE) ने कहा है कि 12वीं के बाद सही पाठ्यक्रम की तलाश मैं छात्रों की सुविधा के लिए की गंभीर प्रयास है।

सीबीएसई बोर्ड ने नए एवं पुरानी पाठ्यक्रम सहित 123 शैक्षणिक पाठ्यक्रमों को सूचीबद्ध किया है बोर्ड ने कहा है कि इन पर संक्षिप्त विवरण दिया गया है और उन अधिक विवरण  खोज  सकते हैं CBSE  ने सुझाव दिया है कि विवरण, वर्गीकरण या संयोजन के लिए छात्रों को UGC , AICTE , NAC की official website पर जाने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *