Uttarakhand में एक बार फिर हिमस्खलन से 8 लोगों की मौत

Uttar Pradesh India

उत्तराखंड एक बार फिर हिमस्खलन का शिकार हुआ है 30 अप्रैल को चमोली जिले का वह इलाका जो भारत चीन सीमा से लगा है ग्लेशियर टूटने की वजह से हिमस्खलन हुआ है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सेना ने राहत एवं बचाव का बचाव कार्य शुरू कर दिया है अभी तक 384 लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है जिनमें से 6 की हालत गंभीर बताई जा रही है जिनकी इलाज चल रही है और 8 शव भी बरामद हुए हैं। यह सभी 23 अप्रैल शाम तक बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन यानी BRO में काम कर रहे थे।

Uttarakhand
times of India

सभी रेस्क्यू किए गए लोगों को आर्मी के अस्पताल में रखा गया है आर्मी ने 24 अप्रैल को अपने स्टेटमेंट में कहा यह हिमस्खलन की घटना 23 अप्रैल शाम को 4:00 बजे हुआ है आर्मी ने आगे कहा सुमना से 4 किलोमीटर आगे सुमना रीमखिक्स रोड पर शाम कभी करीब 4:00 बजे हिमस्खलन ने हिट किया । यह रोड जोशीमठ मल्हारी गिरथीडोबला  सुमना रिमझखम एक्सेस में है ।

NDTV

शुक्रवार को शाम जब ग्लेशियर फटने की खबर आई तो सीएम तीरथ सिंह रावत ने ट्वीट कर कंफर्म किया था और अलर्ट करने की जानकारी दी थी उन्होंने बताया था कि वह जिला प्रशासन और बीआरओ के संपर्क में है और रात में ही एनटीपीसी के काम को बंद करा दिया गया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *